चैप्रीकाअर्थ

डिंग डोंग: क्या शौकियापन मर चुका है?


शुक्रवार, 12 नवंबर को, बीईएसएलएस ने अपने पहले वार्षिक स्पोर्ट्स लॉ सिम्पोजियम की मेजबानी की, जिसमें तीन दिलचस्प पैनल शामिल हैं, जिसमें चर्चा की गई: (1) विकसित नाम, छवि और समानता ("शून्य") नियामक परिदृश्य; (2) कॉलेज स्पोर्ट्स में शीर्षक IX मुद्दे और; (3) एलस्टन एंड द फ्यूचर ऑफ एनसीएए गवर्नेंस।

जॉर्जिया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर थॉमस ए. बेकर III ने पैनलिस्ट मार्टिन एडेल, एडम डेल और ट्रॉय डैनन के साथ सुप्रीम कोर्ट के अल्स्टन के फैसले के बारे में चर्चा की अगुवाई की। मार्टिन एडेल ब्रुकलिन लॉ स्कूल में अविश्वास कानून के प्रोफेसर हैं, एडम डेल एक अभ्यास खेल, अविश्वास और श्रम कानून वकील हैं जो नियमित रूप से एथलीटों और अन्य उच्च प्रोफ़ाइल खेल उद्योग के ग्राहकों का प्रतिनिधित्व करते हैं, और ट्रॉय डैनन तुलाने विश्वविद्यालय में वर्तमान एथलेटिक निदेशक के रूप में कार्य करते हैं। . ये नौकरियां, दिन-प्रतिदिन के आधार पर भिन्न होते हुए, एल्स्टन के निर्णय के साथ एक प्रतिच्छेदन देखा और हमारे पैनलिस्टों को एनसीएए शासन के भविष्य पर अपने स्वयं के अनूठे दृष्टिकोण के साथ प्रदान किया।

एलस्टन के फैसले से पैदा हुई अनिश्चितताओं पर प्रकाश डालते हुए चर्चा शुरू हुई। एल्स्टन शौकिया एथलेटिक्स में एक महत्वपूर्ण क्षण का प्रतिनिधित्व करता है क्योंकि इसकी होल्डिंग स्थापित करती है कि कॉलेज के एथलीट शिक्षा से संबंधित किसी भी चीज़ के लिए मुआवजा प्राप्त कर सकते हैं। जबकि एलस्टन में कोर्ट ने स्पष्ट किया कि प्रत्यक्ष "पे-फॉर-प्ले" का "कारण के नियम" विश्लेषण के मस्टर को पारित करने के लिए पर्याप्त प्रतिस्पर्धी प्रभाव जारी है, शिक्षा से संबंधित और जो नहीं है उसमें अस्पष्टता अनसुलझी बनी हुई है। प्रतीत होता है कि एल्स्टन के फैसले ने शौकिया एथलीटों के लिए किसी भी प्रकार का मुआवजा प्राप्त करने के लिए बाढ़ के द्वार खोल दिए, जो सीधे "पे-फॉर-प्ले" से कम हो। अप्रत्याशित रूप से, एल्स्टन के फैसले के तुरंत बाद राज्यों की एक हड़बड़ी ने शौकिया एथलीट NIL मुआवजे से संबंधित कानूनों को अपनाया।

यह पूछे जाने पर कि कॉलेज एथलेटिक्स एल्स्टन के फैसले से पहले की तुलना में कैसे बदलेगा, श्री डेल ने कहा: "एनसीएए कानून के तहत कैसे काम करता है, इसके लिए एल्स्टन एक नाटकीय बदलाव है। एनसीएए सुप्रीम कोर्ट के 1980 के दशक के बोर्ड ऑफ रीजेंट्स मामले में जस्टिस स्टीवंस के हुक्म के आधार पर एक विश्वास-विरोधी छूट की मांग कर रहा था। एनसीएए ने यह कहने के लिए सफलतापूर्वक समझा है कि अदालतों को एनसीएए शौकिया नियमों में शामिल होने का अधिकार नहीं है, और एनसीएए चाहता था कि एल्स्टन कोर्ट उस तानाशाही की पुष्टि करे और इन मामलों में एनसीएए को विवेक देना जारी रखे। इसके बजाय, एलस्टन में सुप्रीम कोर्ट ने इस आधार को जोरदार रूप से खारिज कर दिया और कहा कि एनसीएए इन श्रम नियमों पर नहीं मिल सकता है। एल्स्टन ने शौकियापन के नियमों को स्थापित करने में एनसीएए के उदार अनुमान से छुटकारा पा लिया। जबकि एनसीएए के पास पहले इन शौकिया नियमों को निर्धारित करने का विवेक था, यह अनुमान स्पष्ट रूप से मौजूद नहीं है। अब यह स्पष्ट है कि सुप्रीम कोर्ट एनसीएए की जांच करेगा, और जस्टिस कवानुघ की सहमति ने यहां तक ​​​​सुझाव दिया कि इस योजना का पूरी तरह से पुनर्मूल्यांकन करने की आवश्यकता है। जो लोग मानते थे कि एनसीएए उचित रूप से राष्ट्रीय नियम स्थापित कर रहा था, अब यह स्वीकार कर लिया गया है कि एक आकार सभी के लिए उपयुक्त नहीं है। ”

इसके बाद चर्चा आगे बढ़ी कि एलस्टन के फैसले ने श्रीमान को कैसे प्रभावित किया है। डैनन, तुलाने विश्वविद्यालय के वर्तमान एथलेटिक निदेशक, नौकरी। श्री डैनन ने कहा: "एल्स्टन ने एनसीएए के लिए उन चीजों पर पुनर्विचार करने के लिए दरवाजे खोल दिए, जो वे पहले इसके दर्शन के संदर्भ में पुनर्विचार करने के लिए तैयार नहीं थे, और अगला कदम गड़बड़ होने वाला है। जब लोग एनसीएए के बारे में सोचते हैं, तो वे एनसीएए को समग्र रूप से सोचते हैं, न कि इसके विशिष्ट सम्मेलनों के संदर्भ में। बाद के NIL कानून के जवाब में, NCAA ने अनिवार्य रूप से NIL के संबंध में नियम स्थापित करने की जिम्मेदारी सम्मेलनों को सौंपी। अब हम यह सोचकर रह गए हैं कि एल्स्टन के बाद की दुनिया में क्या नियंत्रित किया जा सकता है और क्या किया जाना चाहिए। वर्तमान में, बहुत से व्यक्तिगत स्कूलों को NIL नियमों के संबंध में नियम बनाने का अधिकार है और फिर सम्मेलनों को इन नियमों को फिर से विनियमित करने का काम सौंपा जाएगा। ”

इन विनियमन अस्पष्टताओं को नेविगेट करना स्कूलों के लिए आगे बढ़ने के लिए एक कठिन रास्ता प्रस्तुत करता है, खासकर जब यह संभावना है कि उन्हें शीर्ष राजस्व उत्पादक संस्थानों की जरूरतों को पूरा करना होगा। उदाहरण के लिए, "शौकियावाद" शब्द एनसीएए के संविधान के नवीनतम संस्करण में भी नहीं पाया जाता है, इससे हमें आश्चर्य होता है कि "पहली जगह में शौकियापन क्या है?" श्री डैनन का कहना है कि एनसीएए ने शौकिया और पेशेवर के बीच की रेखा को अनिवार्य रूप से धुंधला कर दिया है। “पे-फॉर-प्ले के अलावा सब कुछ टेबल पर है। समाज इस मुद्दे को काफी समय से एल्स्टन मामले की जांच की ओर ले जा रहा है।"

चूंकि छोटे राजस्व देने वाले स्कूल बड़े पैमाने पर शीर्ष राजस्व उत्पादक स्कूलों की दया पर निर्भर हैं, क्या पूरी तरह से बंद होने की संभावना है? इस तरह की संभावना के बारे में पूछे जाने पर, डैनन ने कहा: "अगर उन्होंने ऐसा किया तो यह 1100 स्कूलों के लिए विनाशकारी होगा, और यह एक अंतिम उपाय की तरह लगता है। छोटे स्कूलों को राजस्व के लिहाज से एनसीएए को चलाने वाले शीर्ष स्कूलों की अनूठी जरूरतों को पहचानना होगा। हमने अपने व्यवसाय में शामिल होने के लिए राजनेताओं को आमंत्रित किया और यह एक खतरनाक ढलान है। कुछ संस्थानों को मौजूदा व्यवस्था से दूर होने और सारा राजस्व अपने साथ ले जाने की अनुमति देना हमारे लिए भयानक होगा। रियायतें देनी होंगी। स्कूलों को प्रमुख खिलाड़ियों की जरूरतों को पहचानना चाहिए।"

अंत में, जबकि पे-फॉर-प्ले अभी के लिए सवाल से बाहर है। शौकिया खेलों को पूर्ण व्यावसायिकता में बदलने की अनुमति नहीं देने की चेतावनी के साथ, स्कूलों को छात्र एथलीट अनुभव को बढ़ाने के लिए जितना हो सके उतना निवेश और प्रयास करना चाहिए। हालाँकि, इस मुद्दे पर, ऐसा लगता है कि पैनलिस्टों में कुछ असहमति थी। जबकि प्रोफेसर एडेल ने एक छात्र एथलीट की प्रेरणा के संभावित विनाश के बारे में चिंता व्यक्त की, यदि भुगतान किया जाता है, तो उनका मानना ​​​​है कि वे कक्षा में भाग लेने के लिए कम इच्छुक होंगे। ऐसा लगता है कि एडम डेल असहमत होंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनका मानना ​​है कि संभावित एथलीट मुआवजे ने खेल में उपभोक्ता की रुचि को प्रभावित किया है, उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि किस वेतन की अनुमति के बीच एक रेखा है। "अगर हम [कॉलेज एथलीट] वास्तव में शौकिया थे और अकादमिक योग्यता के आधार पर स्कूलों में स्वीकार कर लिया गया तो यह अलग हो सकता है, लेकिन यह बिल्कुल स्पष्ट नहीं है। सभी क्षेत्रों, लाभ और गैर-लाभकारी [बनाने] कॉलेज के खेल को समय की प्रतिबद्धता के संदर्भ में पेशेवर खेलों की तरह माना जाता है। शोध से पता चलता है कि हम कॉलेज के खेल पसंद करते हैं क्योंकि हमारे पास एक स्कूल के लिए एक आत्मीयता है, इसलिए नहीं कि हम एथलीटों को भुगतान किए जाने की परवाह करते हैं या नहीं, हमें स्कूल पसंद है क्योंकि हमें स्कूल पसंद है। इसलिए हमें इन एथलीटों को थोड़ा और देना चाहिए।"

कॉलेज एथलीट की आजीविका पर इस तरह के मुआवजे के लाभों पर चर्चा करते हुए, मॉडरेटर बेकर ने सुझाव दिया कि यह समग्र रूप से कॉलेज के अनुभव को बढ़ाएगा, जिसके लिए मिस्टर डेल और मिस्टर डैनन दोनों सहमत थे। इस बिंदु पर श्री डेल ने कहा: "पैसे की जरूरत के तनाव को दूर करने और अपने परिवार को जरूरत पड़ने पर मुआवजा देने में सक्षम होने के लिए, या अपने दोस्तों के साथ घूमने पर खर्च करने के लिए, इससे यह बहुत आसान हो जाएगा उनके जीवन पर। ”

आवर वाइंडिंग के साथ मॉडरेटर द्वारा रखा गया अंतिम प्रश्न था: अब जब एल्स्टन ने इन मामलों को विनियमित करने के लिए सम्मेलन पर प्रभावी रूप से बोझ डाल दिया है, तो क्या यह संभव है कि व्यक्तिगत सम्मेलनों को अविश्वास जांच का सामना करना पड़ सकता है? प्रोफेसर एडेल ने कहा, "नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता, मुझे ऐसा लगता है कि बाजार बहुत छोटा है।" जिस पर मिस्टर डेल ने जवाब दिया, "बाजार शायद बहुत छोटा होगा, लेकिन यह दिए गए तथ्यों पर निर्भर करेगा।" अंतिम शब्द के साथ श्री डैनन ने यह कहते हुए निराश नहीं किया, "आपको सबसे हाल ही में बातचीत किए गए एसईसी टीवी अनुबंध के आंकड़े देखना चाहिए, यह बड़े पैमाने पर है, जवाब नहीं हो सकता है लेकिन एसईसी के राजस्व के आकार के साथ यह एक सवाल होगा कि एक अदालत से पूछा जाता है।"

हम इस अद्भुत संगोष्ठी में भाग लेने के लिए अपने सभी पैनलिस्टों को धन्यवाद देते हैं, और छात्र एथलीट मुआवजे के संबंध में भविष्य में एनसीएए के विकास के लिए ईमानदारी से तत्पर हैं।

द्वारा लिखित:जेक स्पर्बेर
जेक ब्रुकलिन लॉ स्कूल में 2023 जद उम्मीदवार है


संबंधित पोस्ट
अधिक पढ़ें

BESLS ब्रॉडवे इवेंट राइट-अप को फिर से खोल रहा है

गुरुवार, 30 सितंबर को, बीईएसएलएस ने पैनलिस्ट लॉरिन सियार्डुलो, चार्ल्स मेसिना, जीन वार्ड, मार्क ... के साथ एक थिएटर पैनल की मेजबानी की।
अधिक पढ़ें

टिकटमास्टर दूरदर्शी फ्रेड रोसेन '69 ने बीईएसएलएस-प्रायोजित कार्यक्रम में अपना रास्ता साझा किया

मंगलवार, 12 अक्टूबर को, BESLS ने ब्रुकलिन लॉ स्कूल के पूर्व छात्रों, फ्रेड रोसेन के साथ एक चर्चा की मेजबानी की। में बोलते हुए…
अधिक पढ़ें

एनएफटी और संगीत का भविष्य कानूनी परिदृश्य - बीईएसएलएस राइट-अप

अक्टूबर 27th पर, ब्रुकलिन एंटरटेनमेंट एंड स्पोर्ट्स लॉ सोसाइटी ने नई दुनिया पर केंद्रित एक पैनल की मेजबानी की ...
अधिक पढ़ें

शून्य का भविष्य

12 नवंबर को ब्रुकलिन एंटरटेनमेंट एंड स्पोर्ट्स लॉ सोसाइटी (बीईएसएलएस) ने अपने उद्घाटन (आभासी) स्पोर्ट्स लॉ संगोष्ठी की मेजबानी की। ...
कुल
0
शेयर करना