siddarthkaul

शून्य का भविष्य


12 नवंबर को ब्रुकलिन एंटरटेनमेंट एंड स्पोर्ट्स लॉ सोसाइटी (बीईएसएलएस) ने अपने उद्घाटन (वर्चुअल) स्पोर्ट्स लॉ संगोष्ठी की मेजबानी की। संगोष्ठी का विषय "अमेरिका में कॉलेज स्पोर्ट्स का भविष्य" था और दिन के अंतिम पैनल ने एनसीएए के अंतरिम नाम, छवि और समानता (एनआईएल) नियम और विकसित नियामक ढांचे पर चर्चा की।

डैरेन हेइटनर ने NIL पैनल का संचालन किया, और इसमें पैनलिस्ट जिम इवलर, तमारा ब्रिट, ग्रेग क्लिफ्टन और मैडी सैलामोन शामिल हुए। क्षेत्र में मिस्टर हेटनर की विशेषज्ञता, एनएफएल एजेंट के रूप में मिस्टर इवलर के अनूठे अनुभवों, विश्वविद्यालय स्तर पर सुश्री ब्रिट की भूमिका, मिस्टर क्लिफ्टन के व्यापक कानूनी ज्ञान और कॉलेज के पूर्व एथलीट और वकील दोनों के रूप में सुश्री सैलामोन के अनुभवों के साथ संयुक्त है। विभिन्न दृष्टिकोणों से इनपुट के साथ एक अत्यंत मूल्यवान चर्चा के लिए।

श्री हेइटनर को यूएसए टुडे द्वारा नाम, छवि और समानता पर अग्रणी विशेषज्ञों में से एक के रूप में संदर्भित किया गया है, एक्शन नेटवर्क द्वारा एनआईएल सौदों में एक पावर प्लेयर और स्पोर्टिको द्वारा एक शीर्ष स्पोर्ट्स ट्रेडमार्क अटॉर्नी। एक एथलीट अधिवक्ता, वकील, और खेल एजेंट क्षेत्र में विशेषज्ञ के रूप में, हेटनर सभी पैनलिस्टों से संबंधित होने के साथ-साथ सार्थक चर्चा का नेतृत्व करने में सक्षम थे। विशेष रूप से, हेइटनर ने इस बात पर जोर दिया कि कैसे नए शून्य परिदृश्य के सभी पक्षों के अलग-अलग लक्ष्य, प्राथमिकताएं और प्रतिबंध हैं। एथलीट अपने नए अधिकारों का दोहन करना चाहते हैं, वकीलों को अधिक ठोस, सार्वभौमिक नियमों की उम्मीद है, एजेंटों को वर्तमान और भविष्य के व्यावसायिक अवसरों का वजन करना चाहिए, और स्कूल अपने छात्रों को सबसे बड़ा शैक्षिक और एथलेटिक लाभ प्रदान करना चाहते हैं। स्पष्ट रूप से, नए नियमों को नेविगेट करने के संबंध में एक कठिन संतुलन है, और हेटनर ने सभी पैनलिस्टों के दृष्टिकोण को इकट्ठा करने का शानदार काम किया।

स्पोर्टस्टार्स, इंक. के एक एनएफएल एजेंट मिस्टर आइवलर ने बताया कि कैसे NIL उनके पूरे करियर में उनके व्यवसाय में सबसे बड़ा बदलाव रहा है। अब जबकि कॉलेज के एथलीट अपने नाम, छवि और समानता से लाभ उठा सकते हैं, Ivler को इन छात्र एथलीटों को ध्यान देने की उचित मात्रा का मूल्यांकन करना चाहिए। विशेष रूप से, एजेंट व्यवसाय में अंतिम लक्ष्य एथलीटों पर हस्ताक्षर करना है, जब वे प्रो जाने का निर्णय लेते हैं; इसलिए, छात्र-एथलीटों को उनकी शून्य पहल के साथ सहायता करना या तो एक महान व्यावसायिक निर्णय हो सकता है या समय और संसाधनों की बर्बादी हो सकती है। कुल मिलाकर, एजेंट व्यवसाय अभी भी कॉलेज-एथलीट को समर्पित करने के लिए कितना समय और प्रयास करने के लिए रणनीति विकसित करने की कोशिश कर रहा है।

इसके बाद, सुश्री ब्रिट, मैनहट्टन कॉलेज में सामान्य वकील ने नए नियमों और विनियमों के विकास में शैक्षणिक संस्थानों को एक आवाज देने के महत्व के बारे में बताया। छात्र-एथलीटों के लिए लाभ प्रदान करने के लिए शैक्षणिक संस्थान हैं, और अगर एनसीएए, ब्रांड और एजेंट कॉलेज एथलीटों की भूमिका के साथ-साथ छात्रों की भूमिका के बारे में ध्यान दिए बिना नियमों पर बातचीत करते हैं तो यह लक्ष्य बाधित होता है। जबकि ब्रिट ने इस बात पर जोर दिया कि वह छात्र-एथलीटों को उनके नाम, छवि और समानता का लाभ उठाने का अवसर देने के पक्ष में हैं, उन्होंने एथलीट के शैक्षिक अवसरों पर NIL के प्रतिकूल प्रभाव पर भी चिंता व्यक्त की।

जैक्सन लुईस पीसी फीनिक्स कार्यालय के प्रिंसिपल और स्पोर्ट्स इंडस्ट्री ग्रुप के सह-नेता मिस्टर क्लिफ्टन ने एक समान शून्य ढांचे की आवश्यकता के बारे में बात की। क्लिफ्टन ने चर्चा की कि कैसे एथलीटों, एजेंटों, ब्रांडों और संस्थानों को शून्य की नई दुनिया में नेविगेट करते समय अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए। यह देखते हुए कि नियम राज्य के अनुसार अलग-अलग हैं, एथलीटों को अच्छी तरह से सूचित नहीं होने पर अपनी पात्रता खोने का जोखिम होता है। विशेष रूप से, क्लिफ्टन कांग्रेस से एक समान, सार्वभौमिक शून्य ढांचे को अपनाने का आह्वान कर रहा है ताकि एथलीट अपने कॉलेज के खेल करियर को जोखिम में डाले बिना इस नए अवसर का सही मायने में फायदा उठा सकें।

अंत में, सुश्री सैलामोन, ड्यूक में एक पूर्व डी1 कॉलेज लैक्रोस खिलाड़ी और वर्तमान स्पोर्ट्स लॉ पॉडकास्ट होस्ट, ने एक एथलीट और वकील दोनों के रूप में अपने जीवन के बारे में जानकारी दी। सालामोन ने बताया कि कैसे नया शून्य नियम सभी को अलग तरह से प्रभावित करता है--पुरुषों का फुटबॉल और बास्केटबॉल बनाम अन्य खेल, एजेंट व्यवसाय के अवसर, ब्रांड विकास और विपणन, और कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की भूमिका। जबकि सैलामोन ने व्यक्त किया कि यह नया शून्य नियम कितना महान और अतिदेय है, इसके आस-पास बहुत सारे प्रश्न भी हैं। कॉलेज एथलीटों के लिए वास्तव में उन लाभों का अनुभव करने के लिए जो शून्य नियमों का उत्पादन करने के लिए हैं, सैलामोन जोर देकर कहते हैं कि बहुत अधिक स्पष्टता और वकालत की आवश्यकता है।

कुल मिलाकर, पैनल ने कॉलेज एथलीट NIL की इस नई दुनिया में बड़ी अंतर्दृष्टि प्रदान की। मजबूत विशेषज्ञता के साथ संयुक्त विभिन्न दृष्टिकोणों ने दर्शकों को एक परिष्कृत अवलोकन प्रदान करने में मदद की कि वर्तमान में क्या हो रहा है और आने वाले दिनों, महीनों और वर्षों में हम क्या देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

हम इस संगोष्ठी में भाग लेने के लिए अपने सभी पैनलिस्टों को धन्यवाद देते हैं, और नाम, छवि, समानता के संबंध में भविष्य के एनसीएए विकासों का अनुसरण करने के लिए तत्पर हैं।

द्वारा लिखित:डैन एर्बे
डैन ब्रुकलिन लॉ स्कूल में 2023 जद के उम्मीदवार हैं


संबंधित पोस्ट
अधिक पढ़ें

BESLS ब्रॉडवे इवेंट राइट-अप को फिर से खोल रहा है

गुरुवार, 30 सितंबर को, बीईएसएलएस ने पैनलिस्ट लॉरिन सियार्डुलो, चार्ल्स मेसिना, जीन वार्ड, मार्क ... के साथ एक थिएटर पैनल की मेजबानी की।
अधिक पढ़ें

टिकटमास्टर दूरदर्शी फ्रेड रोसेन '69 ने बीईएसएलएस-प्रायोजित कार्यक्रम में अपना रास्ता साझा किया

मंगलवार, 12 अक्टूबर को, BESLS ने ब्रुकलिन लॉ स्कूल के पूर्व छात्रों, फ्रेड रोसेन के साथ एक चर्चा की मेजबानी की। में बोलते हुए…
अधिक पढ़ें

एनएफटी और संगीत का भविष्य कानूनी परिदृश्य - बीईएसएलएस राइट-अप

अक्टूबर 27th पर, ब्रुकलिन एंटरटेनमेंट एंड स्पोर्ट्स लॉ सोसाइटी ने नई दुनिया पर केंद्रित एक पैनल की मेजबानी की ...
अधिक पढ़ें

डिंग डोंग: क्या शौकियापन मर चुका है?

शुक्रवार, 12 नवंबर को, बीईएसएलएस ने अपने पहले वार्षिक खेल कानून संगोष्ठी की मेजबानी की, जिसमें तीन दिलचस्प…
कुल
0
शेयर करना