इनरमेंजीताहै

"पहला संशोधन और 'नकली समाचार': आधुनिक नए चक्र में गलत सूचनाओं को नेविगेट करना" पुनर्कथन


28 फरवरी को, ब्रुकलिन एंटरटेनमेंट एंड स्पोर्ट्स लॉ सोसाइटी ने अपना वार्षिक फिल्म और टेलीविजन पैनल आयोजित किया, जिसका शीर्षक था "द फर्स्ट अमेंडमेंट एंड 'फेक न्यूज': नेविगेटिंग मिसिनफॉर्मेशन इन द मॉडर्न न्यूज साइकिल।" पैनल में एड्रियाना रोड्रिग्ज (यूनीविज़न में वीपी और सहायक जनरल काउंसिल), सेलिया मुलर (एनबीसीयू न्यूज ग्रुप में वरिष्ठ वकील), कैरी डीसेल (नाइट इंस्टीट्यूट में वरिष्ठ स्टाफ अटॉर्नी), और गैरी टुचमैन (एंडरसन के लिए सीएनएन राष्ट्रीय संवाददाता) शामिल हुए थे। कूपर 360), और इसका संचालन प्रोफेसर विलियम डी. अराइज़ा ने किया। चर्चा उन तरीकों पर केंद्रित थी जिसमें प्रसारण समाचार डिजिटल युग के अनुकूल हो गए हैं, विशेष रूप से उन तरीकों से संबंधित हैं जिनमें इंटरनेट और सोशल मीडिया की तात्कालिकता ने सटीक समाचारों के उत्पादन और उपभोग के तरीकों को प्रभावित किया है।

गैरी टुचमैन ने हमारे पैनल के लिए एक यूक्रेनी चर्च के बाहर से लाइव रिपोर्ट की, इस पर अपना दृष्टिकोण पेश किया कि कैसे समाचार और जिस तरह से दुनिया समाचार के साथ बातचीत करती है वह समय के साथ बदल गई है। पैनलिस्टों से प्रोफेसर अराइज़ा द्वारा पूछा गया था कि किस तरह से बड़ी मीडिया कंपनियां फर्स्ट अमेंडमेंट के मुद्दों को संभालती हैं, और कैसे नए जमाने के मीडिया जैसे कि टिकटॉक, ट्विटर और अन्य सोशल प्लेटफॉर्म समाचार से जुड़े हैं। एड्रियाना रोड्रिग्ज और सेलिया मुलर ने बताया कि किस तरह उनकी भूमिकाएं प्रसारण समाचार की नॉन-स्टॉप प्रकृति के साथ बातचीत करती हैं। मुलर ने आधुनिक युग में सूचना साझा करने की विशाल और तीव्र प्रकृति का वर्णन किया, इसकी तुलना आग की नली से पीने से की गई। यह पूछे जाने पर कि सूचना का आसान प्रसार उनके व्यवसाय को कैसे प्रभावित करता है, मुलर, रोड्रिग्ज और तुचमैन सभी ने कानूनी विभाग, मानकों और व्यवहार विभाग और इन बड़े समाचार संगठनों के पत्रकारों के बीच बढ़े हुए तालमेल की पहचान की। मुलर ने मानक और व्यवहार विभाग को पूर्व पत्रकारों से बना बताया है जो समाचार संगठनों के संपादकीय गाइड के रूप में काम करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि रिपोर्टिंग में पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी जाती है। रोड्रिगेज ने इस प्रशिक्षण पर प्रकाश डाला कि कई समाचार कंपनियां सामने के छोर पर प्राथमिकता देती हैं, पत्रकारों को उच्च दबाव, त्वरित गति वाली स्थितियों में यथासंभव कुशलतापूर्वक और सटीक रूप से काम करने का निर्देश देती हैं। तुचमैन ने इन विभिन्न प्रथाओं और गतिविधियों के मुख्य उद्देश्य के रूप में सटीक रिपोर्टिंग पर जोर दिया। हमारी उंगलियों पर कोई भी और सभी जानकारी उपलब्ध होने से इसके नुकसान होते हैं। जैसा कि पिछले कुछ वर्षों ने प्रदर्शित किया है, एक तटस्थ और सटीक उत्तर खोजने के लिए स्रोतों के स्कैड के माध्यम से फ़िल्टर करना कभी-कभी ऐसा महसूस हो सकता है कि एक घास के ढेर में सुई की तलाश है। यकीनन, यह अकेले ही रिपोर्टर की भूमिका को इतिहास में पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण बना देता है।

बातचीत तब उस भूमिका की चर्चा में बदल गई जो सोशल मीडिया पर गलत सूचना और फर्जी खबरों की योजना के भीतर पहला संशोधन निभाता है। प्रोफेसर अराइज़ा ने उल्लेख किया कि कैसे मेटा और ट्विटर जैसे ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म ने अमेरिकियों द्वारा अब देखी जा रही जानकारी को सकारात्मक रूप से क्यूरेट करना शुरू कर दिया है, और डीसेल से पूछा कि पहले संशोधन की स्थिति के संदर्भ में उस सकारात्मक अवधि का क्या मतलब है। डीसेल ने इस तथ्य की ओर इशारा किया कि फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसी कंपनियां सभी निजी हैं, और पहले संशोधन प्रतिबंधों के अधीन नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पारंपरिक विनियमन की कमी के बावजूद, इन प्लेटफार्मों के पास सार्वजनिक प्रवचन पर अत्यधिक शक्ति है और पूरे समाचार संगठनों और बहस के पक्षों को चुप कराने की शक्ति है। डीसेल ने एक विचारधारा पेश की जो कानूनी समुदाय के भीतर घूम रही है, जो तर्क देती है कि इन कंपनियों को अर्ध-सरकारी प्लेटफार्मों के रूप में वर्गीकृत किया जाना चाहिए क्योंकि उनका सार्वजनिक प्रवचन और सार्वजनिक विचारधारा पर इतना बड़ा प्रभाव है।

अंतत:, गलत सूचना के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है, लेकिन इस समय, हम कानून की शक्ति को देख रहे हैं और प्रसारण समाचार संगठन इस आम दुश्मन का मुकाबला करने के लिए जुटे हुए हैं। एड्रियाना रोड्रिग्ज, कैरी डीसेल, सेलिया मुलर, और गैरी टुचमैन को डिजिटल युग में गलत सूचनाओं को नियंत्रित और मुकाबला करने के तरीकों में अविश्वसनीय रूप से प्रासंगिक अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए धन्यवाद।

द्वारा लिखित:हेनरी कॉलेंडर और हेली जेनेनबर्ग
हेनरी और हेली ब्रुकलिन लॉ स्कूल में 2024 जद उम्मीदवार हैं


संबंधित पोस्ट
अधिक पढ़ें

BESLS ब्रॉडवे इवेंट राइट-अप को फिर से खोल रहा है

गुरुवार, 30 सितंबर को, बीईएसएलएस ने पैनलिस्ट लॉरिन सियार्डुलो, चार्ल्स मेसिना, जीन वार्ड, मार्क ... के साथ एक थिएटर पैनल की मेजबानी की।
अधिक पढ़ें

टिकटमास्टर दूरदर्शी फ्रेड रोसेन '69 ने बीईएसएलएस-प्रायोजित कार्यक्रम में अपना रास्ता साझा किया

मंगलवार, 12 अक्टूबर को, BESLS ने ब्रुकलिन लॉ स्कूल के पूर्व छात्रों, फ्रेड रोसेन के साथ एक चर्चा की मेजबानी की। में बोलते हुए…
अधिक पढ़ें

एनएफटी और संगीत का भविष्य कानूनी परिदृश्य - बीईएसएलएस राइट-अप

अक्टूबर 27th पर, ब्रुकलिन एंटरटेनमेंट एंड स्पोर्ट्स लॉ सोसाइटी ने नई दुनिया पर केंद्रित एक पैनल की मेजबानी की ...
अधिक पढ़ें

डिंग डोंग: क्या शौकियापन मर चुका है?

शुक्रवार, 12 नवंबर को, बीईएसएलएस ने अपने पहले वार्षिक खेल कानून संगोष्ठी की मेजबानी की, जिसमें तीन दिलचस्प…
कुल
0
शेयर करना