जेजुबाई94आईडी

टिकटमास्टर दूरदर्शी फ्रेड रोसेन '69 ने बीईएसएलएस-प्रायोजित कार्यक्रम में अपना रास्ता साझा किया


मंगलवार, 12 अक्टूबर को, BESLS ने ब्रुकलिन लॉ स्कूल के पूर्व छात्रों, फ्रेड रोसेन के साथ एक चर्चा की मेजबानी की। सबबोटनिक सेंटर में लगभग 65 छात्रों, शिक्षकों और मेहमानों के सामने बोलते हुए, और ज़ूम पर एक छोटी सी आकस्मिकता के लिए, श्री रोसेन ने डीन काहिल से प्रश्न पूछे, और अपने लॉ स्कूल के अनुभव, करियर से लेकर कई विषयों पर खुलकर चर्चा की। , और कुछ सबक जो उसने रास्ते में सीखे।

डीन काहिल के साथ बातचीत शुरू हुई, उन्होंने पूछा कि मिस्टर रोसेन के लिए लॉ स्कूल से पहले का जीवन कैसा था, जिन्होंने जल्दी से चुटकी ली: "एक था, मुझे याद नहीं है।" जबकि यह बात जुबानी तौर पर कही गई थी, जब फ्रेड को उसकी परवरिश पर चर्चा करते हुए सुनते हैं तो यह समझना आसान होता है कि वह ऐसा क्यों कहेगा, क्योंकि वह जानता था कि उसकी नियति में लॉ स्कूल जाना शामिल है "जब तक मैं तीन या चार साल का था साल पुराना।" बीएलएस में बिताए अपने समय पर विचार करते हुए, फ्रेड ने कहा: "लॉ स्कूल ने मुझे चाबियां दीं, लेकिन मैंने उन चाबियों के साथ क्या करने का फैसला किया, यह पूरी तरह से मेरे ऊपर था।" बीएलएस से स्नातक होने पर, फ्रेड ने अगले दशक में कई छोटी फर्मों में अभ्यास किया। जिस दशक में उन्होंने अभ्यास किया, उसने उन्हें अपने संबंध-निर्माण कौशल को परिष्कृत करने और एक ठोस ग्राहक आधार विकसित करने की अनुमति दी। इन कनेक्शनों को बनाने से फ्रेड को "अधिक जोखिम-प्रतिकूल" बनने की अनुमति मिली और व्यापार की स्थिर पाइपलाइन ने उसे "खुद पर दांव लगाने और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखने" की अनुमति दी। यह इन शुरुआती कनेक्शनों और कुछ "गंभीर घटनाओं" के माध्यम से था जिसने फ्रेड को टिकटमास्टर में मानचित्र पर रखा।

लगभग तुरंत ही, फ्रेड ने अप्रयुक्त बाजार को पहचान लिया जिसे टिकटमास्टर निगल सकता है। इस अहसास पर, फ्रेड जानता था कि उसके पास एक विशेष व्यावसायिक खाका है। उनका मानना ​​​​था कि अगर उन्हें अपने मिशन को प्राप्त करने के लिए पूर्ण स्वायत्तता दी गई, तो वे मनोरंजन कार्यक्रम के टिकटों के लिए बाजार को बदल सकते हैं। मिशन सरल था: "जनता के लिए टिकट प्राप्त करना वास्तव में आसान है, क्योंकि कोई भी टिकट के लिए अधिक भुगतान नहीं करता है, बाजार हमेशा कीमत निर्धारित करेगा।" उनके आंतरिक दायरे के लोगों ने उनके व्यापार कौशल पर संदेह किया, उन्होंने इसे एक व्यवहार्य बाजार के रूप में नहीं देखा। हालांकि, फ्रेड अपनी दृष्टि में अडिग रहे, उन्हें उस समय समझ में नहीं आया कि "कार्यक्रम के दिन स्थल पर 80% टिकट क्यों खरीदे गए" और उन्होंने इसे बदलने की मांग की। रास्ते में कई लोगों ने मनमाने ढंग से फ्रेड से कहा "आप ऐसा नहीं कर सकते" लेकिन उन्होंने इन सुझावों का मजाक उड़ाया। "जब आप अपनी त्वचा में सहज हो जाते हैं और जब आपके पास कोई ऐसा विचार होता है जो किसी उद्योग को बदल सकता है, तो आप निस्संदेह कुछ लोगों को परेशान करेंगे, मैंने उसके साथ रहना सीखा।"

ब्रॉडवे की रोशनी कम होने के साथ, भविष्य कैसा दिख सकता है? श्रम कानून में अपनी विशेषज्ञता के बारे में बताते हुए, वेंडी लामांके ने इस प्रश्न को संबोधित करने के लिए मंच पर कदम रखा। जहां कुछ लोग बीहमोथ ब्रॉडवे उद्योग की विनाशकारी गिरावट देखते हैं, वहीं लामांक अवसर देखता है। उसने नोट किया कि, पहली बार, ब्रॉडवे शो उनके दर्शकों के घर में आया। ब्रॉडवे दुनिया भर के दर्शकों के लिए सुलभ हो गया, जो पहले शो में शामिल नहीं हो सकते थे। एक शानदार, सुलभ ऑर्केस्ट्रा सीट की कीमतहैमिल्टन $300 से गिरकर Disney+ सब्सक्रिप्शन की कीमत कर दी गई। न्‍यूयॉर्क में सफलतापूर्वक लाइव आउट होने वाला कार्य भी पूरी तरह से अलग दिखता है। नाटकों की बाढ़ सिनेमाघरों में! टुकड़े पसंद हैंपास ओवरतथाचिकन और बिस्कुट एक नए ब्रॉडवे का नेतृत्व करें जो नकदी में रेक करने के लिए मौजूद नहीं है बल्कि उन कहानियों को बताने के लिए है जिन्हें केवल कलाकारों द्वारा बताया जाना है और दर्शकों द्वारा देखा जाना है। कोई यह तर्क दे सकता है कि COVID ने ब्रॉडवे उत्पादन के मॉडल को तबाह कर दिया, लेकिन यह अधिक संभावना है कि इसने केवल उन दरारों को बढ़ाया जो पहले से मौजूद थीं। शायद ब्रॉडवे पर लौटने में आने वाली चुनौतियाँ किसी संस्था के अंत का नहीं, बल्कि एक उद्योग के अंत का संकेत देती हैं। संस्था हमेशा उद्योग से अधिक रही है और हमेशा रहेगी। जैसे-जैसे ब्रॉडवे का आगे का रास्ता धीरे-धीरे एक नई दिशा में मुड़ता है, वैसे-वैसे उद्यमी कानून के छात्रों के लिए भविष्य उज्ज्वल दिखता है जो आगे आने वाले को आकार देने और बनाने के लिए उत्सुक हैं।

जबकि एक उपन्यास व्यापार विचार ने फ्रेड के करियर को गति में स्थापित किया, उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें अभी भी अपनी योजना को निष्पादित करने की आवश्यकता है। यह वर्णन करते हुए कि उन्होंने इसे कैसे पूरा किया, फ्रेड अपनी अथकता को व्यक्त करता है- न केवल अपने कार्य नैतिकता में बल्कि अपने कर्मचारियों के लिए एक समान और सुखद कार्य वातावरण बनाने के प्रयास में भी। एक सफल व्यवसाय चलाने के लिए, फ्रेड दोनों को साथ-साथ चलते हुए देखता है। व्यवसाय में हमेशा अपने कर्मचारियों का समर्थन करने के महत्व के बारे में बोलते हुए, फ्रेड ने हमें एक किस्सा सुनाया कि जिस तरह से दूसरी पार्टी अपने कर्मचारियों के साथ व्यवहार कर रही थी, उसके कारण उसने एक अनुबंध को रद्द करने की धमकी कैसे दी। फ्रेड ने कहा, "मैंने अनुबंध को सीधे मेज पर फेंक दिया और उससे कहा कि अगर वह शिकायत करना चाहता है और अपमानजनक होना चाहता है, तो वह इसे मेरे और केवल मेरे साथ कर सकता है, हालांकि मेरे कार्यकर्ता नहीं।" अपने कर्मचारियों की ओर से बल्लेबाजी करने के लिए जाकर फ्रेड ने ऊपर से नीचे तक एक मिसाल कायम की कि उनके नेतृत्व में हर किसी के साथ ठीक से व्यवहार किया जाएगा।

फ्रेड ने लॉ स्कूल में संचित कौशल और उनके प्राकृतिक उद्यमशीलता स्वभाव का संयोजन स्पष्ट किया जब फ्रेड ने अपनी बातचीत के दौरान सीखे गए कुछ पाठों को सुना। फ्रेड ने तीन "संकेत" व्यक्त किए जो हमेशा उन्हें संकेत देते थे कि वह सार्थक वार्ता में शामिल थे:

  • 1. "हमेशा बहु-वर्षीय अनुबंधों पर बातचीत करें, एक साल के अनुबंध दूसरे पक्ष को आपके साथ काम करने के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं देते हैं। वे समझौते को समाप्त कर सकते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि आपने मजाक उड़ाया है, लंबे समझौते एकसाझेदारी।"
  • 2. "हमेशा बातचीत के लिए उठाएँ, यह आपके कर्मचारियों को काम करने के लिए कुछ देता है।"
  • 3. “अपने आप को अपने विरोधी के स्थान पर रखें और समझें कि उन्हें क्या चाहिए। एक सौदा तब तक पूरा नहीं किया जा सकता जब तक आप यह स्वीकार नहीं करते कि वे क्या चाहते हैं। समझौते "जीवित" करें ताकि किसी को भी अनुबंध को संदर्भित करने की आवश्यकता न हो, और ताकि यह आसानी से विकसित हो सके।

इस तीसरे बिंदु पर बात करते हुए, फ्रेड ने कहा कि जब भी कोई उनसे पूछता है कि अनुबंध में एक शब्द का क्या अर्थ है, तो वह हमेशा "जो भी आप चाहते हैं उसका मतलब" का जवाब देंगे। अनुबंध के गैर-भौतिक पहलुओं में लचीलेपन की अनुमति देना एक कारण है कि फ्रेड का मानना ​​​​है कि टिकटमास्टर में रहते हुए उन्होंने कभी ग्राहक नहीं खोया। सीधे शब्दों में कहें, "यदि आपने एक्स डॉलर की राशि के लिए सौदा किया है, तो इसे निकल पर वाष्पित न होने दें।"

फ्रेड के दिमाग में, टिकटमास्टर में उनकी अपार सफलता ने उनके लिए जीवन में बाद में कार्य करने के लिए नए दायित्व बनाए। यही कारण है कि वह और उनकी पत्नी ब्रुकलिन लॉ स्कूल में सेमुर और हन्ना रोसेन द्वारा संपन्न छात्रवृत्ति की स्थापना कर रहे हैं। इस छात्रवृत्ति को बनाने से न केवल भविष्य के छात्रों को बीएलएस में फ्रेड के मार्ग का अनुसरण करने की अनुमति मिलती है, बल्कि फ्रेड को अपने माता-पिता को उनकी स्मृति में सम्मानित करने की भी अनुमति मिलती है। जैसे-जैसे चर्चा समाप्त हुई, फ्रेड ने एक उद्धरण साझा करने के लिए समय लिया, जो उनका मानना ​​​​है कि उनके व्यक्तित्व का प्रतीक है, और उन सभी के लिए जो महसूस करते हैं कि उनका दुनिया पर एक अलग दृष्टिकोण है।

"यहाँ पागल लोगों के लिए है, मिसफिट्स, विद्रोहियों, संकटमोचनों, चौकोर छेदों में गोल खूंटे ... जो चीजों को अलग तरह से देखते हैं - वे नियमों के शौकीन नहीं हैं, और उन्हें यथास्थिति के लिए कोई सम्मान नहीं है। ... आप उन्हें उद्धृत कर सकते हैं, उनसे असहमत हो सकते हैं, उनका महिमामंडन कर सकते हैं या उनकी निंदा कर सकते हैं, लेकिन केवल एक चीज जो आप नहीं कर सकते, वह है उनकी उपेक्षा करना क्योंकि वे चीजों को बदल देते हैं। ... वे मानव जाति को आगे बढ़ाते हैं, और जबकि कुछ उन्हें पागलों के रूप में देख सकते हैं, हम प्रतिभाशाली देखते हैं, क्योंकि जो लोग यह सोचने के लिए पर्याप्त पागल हैं कि वे दुनिया को बदल सकते हैं, वही हैं। - स्टीव जॉब्स।

हम फ्रेड को इस अद्भुत चर्चा में भाग लेने और भविष्य के बीएलएस छात्रों का समर्थन करने में उनकी अपार उदारता के लिए धन्यवाद देते हैं।

द्वारा लिखित:जेक स्पर्बेर
जेक ब्रुकलिन लॉ स्कूल में 2023 जद उम्मीदवार है


संबंधित पोस्ट
अधिक पढ़ें

BESLS ब्रॉडवे इवेंट राइट-अप को फिर से खोल रहा है

गुरुवार, 30 सितंबर को, बीईएसएलएस ने पैनलिस्ट लॉरिन सियार्डुलो, चार्ल्स मेसिना, जीन वार्ड, मार्क ... के साथ एक थिएटर पैनल की मेजबानी की।
अधिक पढ़ें

एनएफटी और संगीत का भविष्य कानूनी परिदृश्य - बीईएसएलएस राइट-अप

अक्टूबर 27th पर, ब्रुकलिन एंटरटेनमेंट एंड स्पोर्ट्स लॉ सोसाइटी ने नई दुनिया पर केंद्रित एक पैनल की मेजबानी की ...
अधिक पढ़ें

डिंग डोंग: क्या शौकियापन मर चुका है?

शुक्रवार, 12 नवंबर को, बीईएसएलएस ने अपने पहले वार्षिक खेल कानून संगोष्ठी की मेजबानी की, जिसमें तीन दिलचस्प…
अधिक पढ़ें

शून्य का भविष्य

12 नवंबर को ब्रुकलिन एंटरटेनमेंट एंड स्पोर्ट्स लॉ सोसाइटी (बीईएसएलएस) ने अपने उद्घाटन (आभासी) स्पोर्ट्स लॉ संगोष्ठी की मेजबानी की।…
कुल
0
शेयर करना